विश्व में पहली बार” बिजली उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं: आज एक इकाई बिजली के लिए नकारात्मक संख्या का प्रदर्शन कर रही है! जितना अधिक इस्तेमाल, उतना अधिक कमाएं।

ऑक्टोपस एनर्जी ने अब “एर्जाइल ऑक्टोपस प्रोजेक्ट” (Agile Octopus) लॉन्च किया है, जिसमें ग्राहकों को उन्हें बिजली ग्रिड से अधिक बिजली का उपयोग करने पर नकारात्मक बिजली की कीमत में नकदी प्रदान की जाएगी।

एर्जाइल ऑक्टोपस प्रोजेक्ट उन ग्राहकों को बढ़ावा देता है जो दोपहर 4 बजे से शाम 7 बजे के बीच ऊर्जा का उपयोग नहीं करते हैं, और “डिस्काउंटेड प्राइसिंग” को प्रस्तुत करता है, जो ब्रिटेन में बाजार मूल्य जो शून्य से कम होने के कारण अधिक उत्पन्न ऊर्जा के कारण होता है।

ऑक्टोपस ने कहा है कि यह “विश्व में पहली बार” है, जो ग्राहकों को उन टाइम फ्रेम में उत्पन्न अतिरिक्त ऊर्जा के पुरस्कार के रूप में नकदी साझा करने की अनुमति देता है, जो वास्तव में ग्राहकों के ऊर्जा उपयोग को भुगतान करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ऑक्टोपस एनर्जी के संस्थापक और प्रमुख कार्यकारी अधिकारी ग्रेग जैक्सन ने कहा, “यह रेट सेटिंग उत्पादन से इत

नी कम कीमत वाले समय पर लाभान्वित होने की आवाज़ है। दिन में हर आधा घंटा विद्युत नेटवर्क पर वास्तविक ऊर्जा लागत को दर्शाने के माध्यम से ग्राहक इसमें विशेष तनिका कर सकते हैं।

वास्तविकता यह है कि यदि बाजार मूल्य एक किलोवॉट घंटा को 0 पाउंड से कम कर देता है, तो एर्जाइल ऑक्टोपस प्रोजेक्ट आपको वास्तव में उत्पन्न ऊर्जा को नेटवर्क से निकालने के लिए आपको भुगतान करेगा। यह घटनाएं नवीनीकृत ऊर्जा के उत्पादन के साथ और अधिक आम होंगी।” यह सुविधा 100% नवीनीकृत ऊर्जा के साथ Octopus के डायनेमिक प्राइसिंग स्ट्रक्चर द्वारा संभव होगी, जो रोजाना दोपहर 4 बजे को प्रति आधा घंटा ऊर्जा कीमत निर्धारित करता है, और इसे खुले थोक कीमतों के साथ संबंधित करता है ताकि पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित हो सके, और फिर व्यक्तिगत ग्राहक की हर आधा घंटा ऊर्जा उपयोग डेटा के आधार पर लागत की गणना की जा सके।

ग्राहकों को एसएमएस, ईमेल या

ऑनलाइन डैशबोर्ड के माध्यम से “डिस्काउंटेड प्राइसिंग” के बारे में अधिसूचना मिलेगी, और मासिक विश्लेषण के रूप में हर आधा घंटे ऊर्जा कीमत और उपयोग के बारे में विस्तृत विश्लेषण प्राप्त करेंगे।

इसके बादी दिनों में, अधिक नवीनीकृत ऊर्जा उत्पादन इकाइयों के संबंध में ब्रिटेन में नकारात्मक ऊर्जा मूल्य अधिक आम हो रहा है। 14 जनवरी 2023 को सुबह, चार लेनदेन सत्रों में सिस्टम खरीद और बेच दाम दोनों शून्य से कम थे, जहां 7 बजे से 7 बजे 30 मिनट की कीमत प्रति मेगावॉट घंटा -68.43 पाउंड थी।

ऑक्टोपस ने कहा है कि पिछले 12 महीनों में चार बार “डिस्काउंटेड प्राइसिंग” घटनाएं हुईं हैं, जिनमें बिजली कीमत एक किलोवॉट घंटा से 0 पाउंड से कम रही है।

यह आपूर्ति संबंधी बाधाओं को कम करने में मदद करने के लिए उपभोक्ता को सक्षम करने वाले उपभोक्ताओं (चाहे वे डिशवॉशर और वॉशिंग मशीन के लिए टाइमर सेट करके, हीटर का

उपयोग घटाकर या एक ऊर्जा सतर्क स्थिति में ब्रीफिंग करके हो) ऊर्जा संचय और कोषिकीयता की गति में वृद्धि कर सकता है।

कृपया ध्यान दें कि मेरे पास नवीनतम जानकारी सितंबर 2021 तक ही है, और मुझे अद्यतन नहीं किया गया है, इसलिए कृपया ऑक्टोपस एनर्जी की वेबसाइट या आधिकारिक स्रोतों से विवरण जांचें जो मेरी जानकारी को अद्यतित कर सकते हैं।

आवेदन लिंक: आपका ऑक्टोपस एनर्जी रेफरल कोड ऑक्टोपस के लिए साइन अप करने के लिए इस लिंक का उपयोग करें – https://share.octopus.energy/green-wave-986

ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों (Whatsapp): https://chat.whatsapp.com/HFCkjtMGpzy0QV2z62zp9g